Saturday, September 21, 2024
LSC-Jeep-Ad.
Untitled-1
previous arrow
next arrow
Shadow
spot_img
spot_img
Homeआपका शहररुद्रपुर:जिले में एक ही दिन में घटित हुई दो बड़ी दुर्घटनाओं का...

रुद्रपुर:जिले में एक ही दिन में घटित हुई दो बड़ी दुर्घटनाओं का DM और SSP ने तत्परता से लिया संज्ञान,दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बीती देर रात जनपद ऊधमसिंहनगर के पंतनगर सिडकुल औद्योगिक क्षेत्र में स्थित ब्रिटानिया फैक्ट्री में लगी भीषण आग का जिलाधिकारी युगल किशोर पंत और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने काफी सख्ती के साथ संज्ञान लिया….जिला पुलिस-प्रशासन के दोनों अधिकारियों ने देर रात घटित हुई भीषण अग्निकांड की घटना का सख्ती से संज्ञान लेते हुए खुद मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग का कार्य अपने हाथों में ले लिया….

शनिवार देर रात यानी रविवार तड़के लगभग 2 बजे ब्रिटानिया फैक्ट्री में भीषण आग लगने की सूचना के बाद डीएम और एसएसपी पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए और सुबह तक डटे रहे….ब्रिटानिया फैक्ट्री में लगी भीषण आग से ब्रिटानिया कंपनी प्रबंधन को करोड़ों रुपए का आर्थिक नुकसान पहुंचा है….


हालांकि मौके पर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ ही एसपी सिटी रूद्रपुर मनोज कत्याल,अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्र, एसडीएम रुद्रपुर प्रत्यूष सिंह,तहसीलदार नीतू डागर,पंतनगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी आशीष भरद्वाज,मुख्य अग्निशमन अधिकारी,अग्निशमन अधिकारी के साथ ही दमकल विभाग के दर्जनों कर्मचारियों के साथ पुलिस प्रशासन के कई अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे….

उधर दूसरी तरफ आज दोपहर सितारगंज-किच्छा राष्ट्र राजमार्ग पर सिरसा मोड़ के पास ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर शक्तिफार्म से उत्तमनगर किच्छा गुरुद्वारे जा रहे श्रद्धालुओं के एक जत्थे को एक अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी जिस कारण एक तरफ जहां मौके पर तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए,वहीं दूसरी तरफ छह लोगों दम तोड़ दिया….

(युगल किशोर पंत,जिलाधिकारी,ऊधमसिंहनगर)
उधर इस बात की सूचना मिलते ही खुद जिलाधिकारी युगल किशोर पंत,अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्रा के साथ जिला चिकित्सालय पहुंच गए…. जिला चिकित्सालय पहुंचने के बाद जिलाधिकारी ने राहत एवं बचाव कार्यो में तेजी लाने के मौके से ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और घायलों को हायर सेंटर रेफर करने के निर्देश भी दिए….

साथ ही DM ने सितारगंज-किच्छा राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज हुई भीषण सड़क दुर्घटना का सख्ती से संज्ञान लेते हुए दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश SDM सितारगंज को दे दिए हैं,उधर सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी खुद घटनास्थल पर पहुंच गए और मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली….साथ ही एसएसपी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए यातायात पुलिस को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए….

उधर जनपद में एक ही दिन में घटित हुई दो बड़ी दुर्घटनाओं के बाद जिलाधिकारी ने जिले के मुख्य अग्निशमन अधिकारी को जिले की सभी फैक्ट्रियों,निजी अस्पतालों,होटलों और बड़े-बड़े संस्थानों में अग्नि सुरक्षा मानकों की जांच के आदेश दिए हैं….साथ ही जिलाधिकारी ने दुर्घटना संभावित क्षेत्रों पर वाहन चालकों को सतर्क करने के लिए साइन बोर्ड लगाने और यातायात पुलिस को सड़क पर तेज गति से चलने वाले वाहनों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं….

कुल मिलाकर रविवार के दिन जिले में घटित दो बड़ी दुर्घटनाओं का जिस तरीके से जिलाधिकारी युगल किशोर पंत और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की टीम के साथ जिस तरीके से पूरी तत्परता से संज्ञा लेने के साथ-साथ मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों की कमान अपने हाथों में ले ली उसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है।

Pooran Rawat (Master of Mass Communication) In Associate with Shri Badri Kedar Media House
Pooran Rawat (Master of Mass Communication) In Associate with Shri Badri Kedar Media House
Address : RH-61, Second Floor, Metropolis Mall, Nainital Road, Rudrapur (U.S.Nagar) Uttarakhand - 263153
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments